अभी थोड़ा समय पहले ही वर्डप्रैस डॉट कॉम वालों ने अपना पहला $$ वाला अपग्रेड निकाला था, जब लोगों की बढ़ती माँग को देख उन्होंने अपनी थीम अपने आप डिजाईन करने वालों के लिए $15 का Edit CSS वाला अपग्रेड उपलब्ध करवाया। लोगों की एक और जबरदस्त माँग, अपना ब्लॉग अपने डोमेन पर डाल सकने की काबिलियत, को भी इन ज़हीन लोगों ने सुन लिया है और अब आप $15 सालाना के खर्च पर वर्डप्रैस डॉट कॉम वालों से डोमेन खरीद अपना वर्डप्रैस डॉट कॉम ब्लॉग उस पर रख सकते हैं अन्यथा यदि आपके पास डोमेन पहले से ही है तो आपको केवल $10 सालाना खर्च देना होगा उस पर अपना वर्डप्रैस डॉट कॉम ब्लॉग डालने के लिए। (आधिकारिक घोषणा)

$10 सालाना में सिर्फ़ ब्लॉग आपके डोमेन पर होगा, वैसे ज़्यादातर के लिए सही भी है, परन्तु इसके अलावा इसमें और कुछ नहीं मिलेगा। और जहाँ तक मुझे पता है, वर्डप्रैस डॉट कॉम के आपके मुफ़्त ब्लॉग पर आपको केवल 25MB की जगह ही उपलब्ध है।

देखते हैं कि लोगों को यह नया अपग्रेड कितना पसंद आता है, अपने को तो लुभावना लगा नहीं। डोमेन और होस्टिंग दोनों ही अपने पास पहले से हैं, अब तो सोच रहा हूँ कि यहाँ से बोरिया-बिस्तर बाँध अपने सर्वर पर ही लौट आऊँ!! 😉