दो सप्ताह पूर्व मैंने यहाँ पहली बार खुलासा किया था कि शीघ्र ही मेरा फोटो ब्लॉग (photo blog) शुरु होगा और यह आशा जताई थी की आगामी सप्ताहांत तक ऐसा हो जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, कारण ऐसा कि नियमित पाठक तो खैर अब इस आदत से परिचित हो ही गए होंगे और जो नहीं वे अब हो जाएँगे। 😉 तो बात यूँ हुई कि हफ़्तों की मेहनत के बाद मामला सब तैयार था, सप्ताहांत भी आ गया लेकिन जो वर्डप्रैस थीम (WordPress theme) मैंने चुनी थी (फोटो ब्लॉग के लिए कुछ ही थीम मिल पाईं थी और यही उनमें ठीक ठाक लगी थी) और जिसे मैंने अथक परिश्रम से अपने अनुसार संशोधित किया था वह ऐन मौके पर मुझे न जाने क्यों नापसंद हो गई, मामला ठीक न लगा और मन में कुछ अलग ही तस्वीर का अक्स उभरा। 👿

बस फिर क्या था, उस उभरे अक्स को एचटीएमएल (HTML) तथा सीएसएस (CSS) की सहायता से एक लेआऊट (layout) की शक्ल दी, उसमें हफ़्ते भर बदलाव करता रहा और अभी पिछले शुक्रवार 25 जुलाई को जब मामला संतोषजनक लगा तो शनिवार को उसे वर्डप्रैस की थीम में बदलना शुरु करा, बहुत समय नहीं था कार्य करने के लिए क्योंकि ऑफिस का भी कार्य था जिसे निपटाना था, लेकिन जितना समय निकाल पाया उतने में लगभग पूरी थीम बन ही गई। अब रविवार के दिन सोचा काम आसानी से हो जाएगा लेकिन हुआ न, और थोड़ा सा जो काम थीम पर बाकी था उसको करते-२ भी समय लग ही गया, परन्तु काम पूरा हो गया। तुरंत वर्डप्रैस इंस्टॉल किया गया और उसको सैट किया। :tup:

तो साहबान, पेश है (ब्लॉग सू़चि में हुआ इजाफ़ा) मेरा फोटो ब्लॉग – ब्लिसफुल इंफ्यूज़न (Blissful Infusion) 🙂

Blissful Infusion


आप सभी का इस फोटो ब्लॉग पर स्वागत है। मुझे आशा है कि अब आप सिर्फ़ शब्दों के द्वारा ही नहीं वरन्‌ तस्वीरों के माध्यम से भी मेरी नज़र से दुनिया देखेंगे। 😀 :tup:

आपकी प्रतिक्रिया की बेसब्री से प्रतीक्षा है। 🙂