यदि कोई मुझसे पूछेगा कि अमिताभ बच्चन, आमिर खान और जैकी श्रॉफ़ में क्या साझा है तो मैं उत्तर दूँगा कि इन सबके ब्लॉग हैं और अब आप इनसे सीधी बात कर सकते हैं! 😉

BlogCamp Delhi

दो वर्ष पहले चेन्नई में हुए भारत के पहले ब्लॉगकैम्प के बाद भारत के भिन्न शहरों में ब्लॉगकैम्प हो लिए लेकिन भारत की राजधानी दिल्ली में अभी तक अकाल रहा। दिल्ली, वह शहर जहाँ भारत का पहला बारकैम्प हुआ था में अभी तक कोई ब्लॉगकैम्प नहीं हुआ है। बहरहाल, अब ऐसा नहीं रहेगा। इंडियन ब्लॉग एण्ड न्यू मीडिया सोसाईटी, दिल्ली ब्लॉग एण्ड न्यू मीडिया सोसाईटी के सहयोग से, आयोजित कर रही है दिल्ली का पहला ब्लॉगकैम्प। ब्लॉगकैम्प पर हम सब एकत्र होंगे और चर्चा करेंगे तथा एक दूसरे के विचार जानेंगे ब्लॉगिंग और उससे जुड़ी तकनीकों और चलन पर। ब्लॉगिंग से जुड़े विभिन्न आयामों, जैसे फोटो-ब्लॉगिंग वीडियो ब्लॉगिंग माइक्रो-ब्लॉगिंग ब्लॉग मार्केटिंग आदि, को कवर किया जाएगा। ब्लॉगिंग के बुनियादी/शुरुआती मुद्दों से लेकर भिन्न तकनीकी और गैर-तकनीकी मुद्दो पर वर्कशॉप होंगी।

ब्लॉगकैम्प अन्य सम्मेलनों से अलग होते हैं, ये असम्मेलन होते हैं। यहाँ आपको प्रेरित किया जाता है कि आप मात्र दर्शक न रहकर बराबर के भागीदार बनें और ब्लॉगकैम्प में सहयोग दें। आप कई तरीकों से ब्लॉगकैम्प में सहयोग दे सकते हैं:

  • ब्लॉगिंग से जुड़े किसी विषय पर वर्कशॉप/लेक्चर आदि कर के
  • किसी अन्य की वर्कशॉप/लेक्चर में सहयोग देकर
  • ब्लॉगकैम्प के बारे में अपने ब्लॉग पर लिख के
  • ब्लॉगकैम्प से लाइव ब्लॉगिंग कर के
  • आयोजन में अन्य प्रकार से मदद कर

यह एक मौका है ब्लॉगिंग से जुड़े अन्य लोगों से मिलने और ज्ञान तथा जानकारी का आदान प्रदान कर लाभ उठाने का।

कब कहाँ?

आने वाले शनिवार 24 मई 2008 को निम्न पते पर सुबह साढ़े नौ बजे (9:30 am) :

माइक्रोसॉफ़्ट कॉर्पोरेशन
पाँचवीं मंज़िल, इरोस टॉवर्स
नेहरू प्लेस, नई दिल्ली

Microsoft Corp
5th Floor, Eros Towers
Nehru Place, New Delhi

ब्लॉगकैम्प में भाग लेने के लिए कोई शुल्क नहीं है, इसके लिए माइक्रोसॉफ़्ट कॉर्पोरेशन को बहुत धन्यवाद और साधुवाद कि इसके आयोजन का खर्च वे उठा रहे हैं। :tup:

ब्लॉगकैम्प चलो!!

आप सभी सादर आमंत्रित हैं। ब्लॉगकैम्प के लिए आज ही रजिस्टर करें – http://wiki.ibnms.com/BlogCampDelhi
इंडियन ब्लॉग एण्ड न्यू मीडिया सोसाईटी की सदस्यता भी निशुल्क है – आज ही सदस्य बनें। :tup:

इस ब्लॉगकैम्प का अपने-अपने ब्लॉग आदि द्वारा प्रचार कर और बड़ी संख्या में भाग लेकर इसको सफ़ल बनाएँ। यह हम सभी का ब्लॉगकैम्प है। 🙂